विजय माल्या के बाद आयकर विभाग वाले वसूलेंगे यश बिरला से 743 करोड़

विजय माल्या के बाद आयकर विभाग वाले वसूलेंगे यश बिरला से 743 करोड़

यश बिरला के वकील ने कहा की ये पूर्ण रूप से गलत है और इस आरोप से इनकार किया है।

यश बिरला के मुंबई का बंगला और 2 खाते जब्त

Income tax department will recover Rs 743 crore from Yash birla
743 crores from Yash Birla, Mumbai’s bungalow and 2 accounts seized by Income Tax डिपार्टमेंट

टैक्स चोरों के स्वर्ग माने जाने वाले विभिन्न देशों में जमा कारोबारी यशोवर्धन बिरला की कथित अघोषित आय की जाँच के तहत आयकर विभाग ने उनके दो बैंक खाते और दक्षिण मुंबई पर स्थित 1 bungalow and 2 accounts seized कर लिए हैं।

Image result for yash birla

इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार आयकर विभाग यश बिरला की 1500 करोड़ रुपये की अघोषित कमायी पर करीब 743 करोड़ रुपये टैक्स बकाया होने का दावा कर रहा है।

विजय माल्या के बाद आयकर विभाग वाले वसूलेंगे

हालांकि बिरला के वकील ने किसी भी तरह की अनियमितता के आरोप से इनकार किया है वकील ने कहा की ये पूर्ण रूप से गलत है और इस आरोप से इनकार किया है।
ईटी के अनुसार आयकर विभाग ने पिछले कुछ सालों में मारे गये छापों में मिले दस्तावेज और टैक्स हैवेन देशों से मिली जानकारी के आधार अदालत में बिरला पर टैक्स चोरी का दावा पेश करेगा। वहीं बिरला के वकील ने ईटी से कहा कि उनके क्लाइंट के खिलाफ आयकर विभाग की तरफ से भेजी गयी नोटिस गलत तथ्यों पर आधारित थी और अब वो नई नोटिस भेज रहा है।

यश बिरला के वकील ने कहा कि उनसे आयकर विभाग की तरफ से किसी भी राशि की मांग नहीं की गयी है और अभी ये मामला बॉम्बे हाई कोर्ट में विचाराधीन है। ईटी की रिपोर्ट के अनुसार यूनियन बैंक और एचडीएफसी में स्थित बिरला के खातों पर आयकर विभाग ने पैसे निकालने पर रोक लगवा दी है।

यश बिरला के वकील ने कहा ये सब।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *